Breaking







Sep 6, 2019

करनैलगंज, गोण्डा- स्मार्ट स्कूल धौरहरा में सौगातों की धूम, तीसरे स्मार्ट क्लास का डीएम ने किया शुभारम्भ, धौरहरा स्कूल से सीखें अन्य स्कूल के लोग, डीएम ।

स्मार्ट स्कूल धौरहरा में सौगातों की धूम

गूगल मैप पर स्थान बना चुके धौरहरा स्कूल में तीसरे स्मार्ट क्लास का डीएम ने किया शुभारम्भ, धौरहरा स्कूल से सीखें अन्य स्कूल के लोग, डीएम ।



करनैलगंज,गोण्डा
अपने कार्यों के लिए देश ही नहीं दुनिया के कई देशों में मशहूर हो चुके स्मार्ट स्कूल धौरहरा में शनिवार का दिन अनेकों शौगातें लेकर आया।




तीसरी स्मार्ट क्लास का हुआ उद्घाटन
स्मार्ट स्कूल धौरहरा में शनिवार को तीसरी स्मार्ट क्लास का शुभारंभ कराया गया।जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल ने किया।स्मार्ट क्लास के शुभारम्भ के पहले जिलाधिकारी ने क्लास में जाकर निरीक्षण किया और छात्रों से बात की। उपस्थित शिक्षकों,बच्चों उनके अभिभावकों को सम्बोधित करते हुये डीएम नितिन बंसल ने धौरहरा स्कूल की बहुत तारीफ की और अन्य स्कूलों को इस स्कूल से सीख लेने की बात कही।विद्यालय में भूमि की कमी को देखते हुये उन्होंने भूमि देने के लिये स्थानीय लोगो का आवाहन करते हुये तहसीलदार करनैलगंज को भी भूमि चिन्हित करने का निर्देश दिया।  यह स्मार्ट क्लास स्माइल फाउंडेशन और नई पहल परियोजना के अन्तर्गत लगवाया गया है।उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में सबसे पहले स्मार्ट क्लास शुरू कराने का गौरव भी धौरहरा स्कूल के ही खाते में दर्ज है।शिक्षा में सूचना और  प्रौद्योगिकी के बेहतर प्रयोग हेतु यहां के प्रधानाध्यापक रवि प्रताप सिंह को नेशनल एवार्ड भी दिया गया।मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मेंटर के रूप में भी काम कर रहे हैं।
छात्र अब अधिक सीख सकेंगे



कैरियर काउंसिलिंग सेंटर की हुई स्थापना
रुद्रा क्लासेसज़ और एकेडमी ऑफ कंप्यूटर लर्निंग के सहयोग से स्कूल में कैरियर काउंसलिंग की व्यवस्था प्रदान की गयी है। इस मौके पर बीएसए मनीराम सिंह, जिला समन्वयक राजेश सिंह, स्माईल फाउंडेशन के कौशिक बन्दोपध्याय, एबीएसए आर पी सिंह, ग्राम प्रधान रामकुमार , के डी सिंह, विवेक सिंह, अंकित सिंह, बृजेश सिंह, राजकुमार सिंह एवम स्कूल के समस्त कर्मी व क्षेत्र के गणमान्य मौजूद रहे।


इसे भी पढ़े













No comments: